'समोसा सिंह' को मिला 19 करोड़ का निवेश, अन्य शहरों में अब अपना कारोबार बढ़ाएगी कंपनी

By yourstory हिन्दी
January 27, 2020, Updated on : Wed Jan 29 2020 05:01:59 GMT+0000
'समोसा सिंह' को मिला 19 करोड़ का निवेश, अन्य शहरों में अब अपना कारोबार बढ़ाएगी कंपनी
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

स्नैक उपलब्ध कराने वाली कंपनी समोसा सिंह ने सीरीज ए राउंड में 19 करोड़ रुपये का निवेश जुटाया है। कंपनी इस निवेश के साथ अपने व्यापार के विस्तार की ओर कदम बढ़ाएगी।

समोसा सिंह की टीम

समोसा सिंह की टीम



लोगों को स्नैक उपलब्ध कराने वाले स्टार्टअप समोसा सिंह ने सीरीज ए फंडिंग में 2.7 मिलियन डॉलर (करीब 19 करोड़ रूपये) का निवेश जुटाया है। यह निवेश शी कैपिटल के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ है, जबकि निवेश के इस दौर में फायरसाइड वेंचर्स और अन्य ने भी हिस्सा लिया था।


बेंगलुरु आधारित इस कंपनी में हुए निवेश में जापान आधारित एईटी फंड और एएल ट्रस्ट ने भी हिस्सा लिया है।


कंपनी इस नए फंड के जरिये अपने ऑपरेशन को आगे बढ़ाने के साथ ही उत्पादन को भी बढ़ाएगी। इसी के साथ कंपनी अब और भी शहरों में अपने कारोबार को लेकर जाएगी। कंपनी क्लाउड किचन के जरिये तेज डिलीवरी की ओर भी आगे बढ़ेगी।


समोसा सिंह की स्थापना साल 2016 में शिखर वीर सिंह और निधि सिंह द्वारा की गई थी। समोसा सिंह फिलहाल बेंगलुरु और हैदराबाद में अपने कारोबार का संचालन कर रही है। कंपनी अब दक्षिण भारत की ओर तेजी से रुख कर रही है।


समोसा सिंह की सह-संस्थापक निधि सिंह कहती हैं,

“हम दिन में 25 हज़ार ऑर्डर सर्व करते हैं और हम इस संख्या को और आगे ले जाने पर काम कर रहे हैं।”


रणनीति के तहत आगे बढ़ते हुए कंपनी ने आईनॉक्स, पीवीआर सिनेमा और कैफे कॉफी डे जैसी कंपनियों के साथ पार्टनरशिप कर रखी है, इसी के साथ कंपनी ने बेंगलुरु एयरपोर्ट पर भी अपना एक आउटलेट खोल रखा है।