सेविंग और इंवेस्टमेंट ऐप Gullak ने जुटाई 24 करोड़ रुपये की फंडिंग, बचत को करता है प्रोत्साहित

By yourstory हिन्दी
January 20, 2023, Updated on : Sun Jan 22 2023 15:13:22 GMT+0000
सेविंग और इंवेस्टमेंट ऐप Gullak ने जुटाई 24 करोड़ रुपये की फंडिंग, बचत को करता है प्रोत्साहित
Gullak की शुरुआत पिछले साल जयपे के पूर्व एक्जीक्यूटिव मंथन शाह और दिलीप जैन और नैमिशा राव ने की थी. Gullak एक मोबाइल ऐप है जो बचत (सेविंग) को ऑटोमेट करता है और इसे गोल्ड में इन्वेस्ट करता है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

अमेरिकी स्टार्टअप एक्सेलेटर वाई कॉम्बिनेटर Y Combinator द्वारा समर्थित एक सेविंग और इंवेस्टमेंट ऐप गुल्लक Gullak ने 24.35 करोड़ रुपये (3 मिलियन डॉलर) जुटाए हैं. उसने यह फंडिंग नए निवेशकों वाईसी (YC) और रेबल पार्टनर्स Rebel Fund और मौजूदा निवेशक बेटर कैपिटल Better Capital से जुटाए हैं.


सीड-फंडिंग राउंड में गुडवाटर कैपिटल Goodwater Capital, जीएमओ फिनटेक फंड (GMO Fintech Fund), टीआरटीएल वेंचर्स (TRTL Ventures) और एंजेल निवेशकों से भी भागीदारी देखी गई, जिसमें क्रेड CRED के कुणाल शाह, अर्ली सैलरी (Early Salary) के अक्षय मेहरोत्रा और आशीष गोयल और केविन मूर शामिल थे.


कंपनी इस फंडिंग का इस्तेमाल प्रति यूनिट औसत राजस्व (एआरपीयू) बढ़ाने, प्रोडक्ट ग्रोथ और अपने यूजर बेस का विस्तार करने के लिए करेगी.


बेटर कैपिटल के वैभव डोमकुंडवार ने कहा, "हम गुल्लक में संस्थापक स्तर के निवेशक बनकर उत्साहित हैं, क्योंकि वे 20 करोड़ भारतीयों के लिए पैसे इकट्ठे करने को आसान बनाते हैं.


बता दें कि, Gullak की शुरुआत पिछले साल जयपे के पूर्व एक्जीक्यूटिव मंथन शाह और दिलीप जैन और नैमिशा राव ने की थी.

Gullak एक मोबाइल ऐप है जो बचत (सेविंग) को ऑटोमेट करता है और इसे गोल्ड में इन्वेस्ट करता है. ऐप यूजर्स के लिए नियमित रूप से छोटी मात्रा में बचत करना बेहद आसान बनाता है. Gullak के साथ, यूजर केवल 10 रुपये / दिन की ऑटो सेविंग के साथ शुरुआत कर सकते हैं.


प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं को सोना लीज पर देने और हर साल 5 प्रतिशत अतिरिक्त रिटर्न प्राप्त करने का भी मौका देता है.

सात महीने पहले लॉन्च किए गए गुल्लक ने कहा कि इसका ऐप 2 लाख डेली ग्रॉस ट्रांजैक्शन वॉल्यूम (जीटीवी) से बढ़कर 22 लाख डेली जीटीवी हो गया है.


Edited by Vishal Jaiswal