लोगों के बीच पुलिस की छवि सुधारते हुए सकारात्मक प्रयास कर रहा है यह एसपी

By yourstory हिन्दी
February 21, 2020, Updated on : Sat Feb 22 2020 12:33:56 GMT+0000
लोगों के बीच पुलिस की छवि सुधारते हुए सकारात्मक प्रयास कर रहा है यह एसपी
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर के एसपी दिनेश कुमार आम जनता के बीच पुलिस कि छवि को सुधारते हुए कई सकारात्मक प्रयासों के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

दिनेश कुमार, आईपीएस

दिनेश कुमार, आईपीएस (चित्र: सोशल मीडिया)



पुलिस का नाम सामने आते ही कई तरह के ख्याल दिल में आ जाते हैं। आमतौर पर पुलिस की छवि हमारे दिमाग में नकारात्मक ही बन कर सामने आती है, लेकिन फिर भी कुछ पुलिसवाले ऐसे हैं जो इस छवि के विपरीत बेहतर काम करते हुए आगे बढ़ रहे हैं।


ऐसे ही पश्चिम मेदिनीपुर के एसपी दिनेश कुमार। दिनेश कुमार प्रयासों के चलते पुलिस व्यवस्था बेहतर करने के साथ ही पुलिस कर्मियों के परिवारों के लिए भी सकारात्मक बदलाव हो रहे है। एसपी दिनेश कुमार ने जो बड़ा कदम उठाया है उससे दिव्यांगजनों को जरूर राहत मिली है।


द बेटर इंडिया के अनुसार दिनेश कुमार की पहल के जरिये जनपद के सभी पुलिस स्टेशनों में रैम्प का निर्माण किया जा रहा है, जिससे व्हीलचेयर पर पुलिस स्टेशन आने वाले दिव्यांगजनों को परिसर में असुविधा का सामना न करना पड़े। एसपी की इस पहल के चलते 53 पुलिस स्टेशनों में रैम्प का निर्माण किया जा चुका है, बाकी अन्य स्टेशनों में भी इसके निर्माण को लेकर काम जारी है।





जनपद के लोग यातायात नियमों का पालन करें इसके लिए भी दिनेश कुमार अनोखी पहल के साथ आगे बढ़ रहे हैं। दिनेश कुमार जनपद के युवाओं को असल दुर्घटनाओं के वीडियो दिखाते हैं, जिसके बाद उन्हे यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दी जाती है।


अपने महकमे के लोगों की भलाई के लिए एसपी दिनेश कुयमर लगातार प्रयास कर रहे हैं। हाल ही में उन्होने एक दिवसीय जॉब फेयर का आयोजन किया था, जिसमें बड़ी संख्या में पुलिसवालों के परिजनों को नौकरी मुहैया कराई गई।


इसी के साथ ही दिनेश कुमार की पहल के चलते ही जनपद की पुलिस ने 24x7 महिला पुलिस हेल्पलाइन की शुरुआत भी हुई है।


दिनेश कुमार का मानना है कि इन सब पहल के जरिये आम लोगों का व्यवस्था पर विश्वास बढ़ेगा। उनके अनुसार जनपद के लोग अब पुलिस तक आसानी से पहुँच पा रहे हैं।


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close