[TechSparks 2020] भारत की सबसे बड़ी स्टार्टअप-टेक कॉन्फ्रेंस से जुड़ें और देखें दो बिल्कुल नए ट्रैक 'वीसी कनेक्ट' और 'एंटरप्राइज कनेक्ट'

TechSparks 2020 के प्रमुख ट्रैक वीसी कनेक्ट और एंटरप्राइज कनेक्ट प्रोग्राम होंगे, जहां स्टार्टअप को सार्थक जुड़ाव और ड्राइव के प्रभाव की गारंटी दी जाएगी।

[TechSparks 2020] भारत की सबसे बड़ी स्टार्टअप-टेक कॉन्फ्रेंस से जुड़ें और देखें दो बिल्कुल नए ट्रैक 'वीसी कनेक्ट' और 'एंटरप्राइज कनेक्ट'

Wednesday September 23, 2020,

3 min Read

TechSparks 2020 में दो बिल्कुल नए ट्रैक होंगे जो अधिकतम प्रभाव का वादा करते हैं: वीसी कनेक्ट और एंटरप्राइज कनेक्ट ट्रैक।

दो Cs - कैपिटल और कनेक्ट - किसी भी स्टार्टअप को प्रभाव बनाने के लिए उत्सुक बनाने के लिए एक अंतर की दुनिया बनाते हैं और TechSparks जैसे प्लेटफॉर्म वैंचर कैपिटल (VC) समुदाय और बड़े उद्यमों को पूरा करने के लिए इन अवसरों के बहुत सारे प्रदान करते हैं।

अब तक एक दशक से अधिक समय में, YourStory के प्रमुख कार्यक्रम TechSparks ने स्टार्टअप इकोसिस्टम के सभी खिलाड़ियों को एक साथ लाने की कला और विज्ञान का सम्मान किया है।


इस वर्ष, TechSparks पूरी तरह से ऑनलाइन होगा, कनेक्ट्स बनाने के लिये दो अलग-अलग ट्रैक्स - एक उद्यमों के साथ और दूसरा वीसी के साथ, बिल्कुल खास, वर्चुअल और वैश्विक अनुभव के साथ होगा।

एंटरप्राइज कनेक्ट क्यों

एंटरप्राइज कनेक्ट फोरम एक वर्चुअल स्पीड डेटिंग, क्लोज्ड डोर, शॉर्टलिस्ट किए गए स्टार्टअप के लिए वन-ऑन-वन मीटिंग होगी। स्टार्टअप्स के लिए यह एक बड़ा अवसर है क्योंकि एक उद्यम के साथ कोई भी सफल कनेक्ट युवा कंपनी को एक अलग दिशा देने में मदद कर सकता है।

एंटरप्राइज कनेक्ट

बड़े और अच्छी तरह से जुड़े एंटरप्राइज स्टार्टअप्स के लिए अवसरों की खिड़की खोल सकते हैं, अन्यथा उन्हें एहसास होने में अधिक समय लेगी। ये प्रोफेशनल कनेक्शन्स, क्लाइंट्स, कोलेबॉरेशंस और मेंटर्स के रूप में हो सकते हैं।

एक ही समय में, एंटरप्राइज स्टार्टअप्स से इनोवेटिव सॉल्यूशन्स या प्रोडक्ट्स की तलाश में हैं जो उनकी ऑफरिंग्स को बढ़ा सकते हैं। संक्षेप में, यह दोनों क्षेत्रों के लिए एक जीत की स्थिति है।

CXO लेवल के कनेक्ट देता है, टॉप एक्सपर्ट्स, और प्रत्यक्ष तालमेल की क्षमता इस ट्रैक के सबसे मजबूत परिणाम हैं।


टेकस्पार्क्स के पिछले संस्करणों में, भारत इंक की प्रमुख ब्लू चिप कंपनियां इस प्रकार के इंटरैक्शन में उत्साही प्रतिभागी रही हैं। यह वर्ष कॉर्पोरेट्स से मजबूत भागीदारी का भी वादा करता है।



वीसी कनेक्ट क्यों

इकोसिस्टम के दूसरे प्रमुख खिलाड़ी, जो वास्तव में स्टार्टअप्स के लिए वित्तीय प्रज्वलन हैं, वे वीसी हैं।


TechSparks में VC कनेक्ट फ़ोरम को स्टार्टअप्स को अपने सेक्टर के टॉप वीसी और एंजेल इन्वेस्टर्स से मिलने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, ताकि वे समझ सकें कि वे क्या देख रहे हैं, और अपने स्टार्टअप को अगले स्तर तक ले जाएं।

क

YourStory वीसी और स्टार्टअप्स के साथ सेक्टर, फंडिंग स्टेज, और अन्य मानदंडों के साथ वन-ऑन-वन मीटिंग्स को क्यूरेट करेगा। ये मीटिंग्स केवल शुरुआती स्टार्टअप के लिए शॉर्टलिस्टिंग के बाद ही उपलब्ध होंगी।

TechSparks 2020 पर वीसी कनेक्ट ट्रैक एक स्टार्टअप के लिए अपने व्यवसाय को पिच करने और उस महत्वपूर्ण संपर्क को बनाने का एक अवसर होगा, जो अन्यथा काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। यह स्टार्टअप्स को वीसीज़ से बहुप्रतीक्षित प्रतिक्रिया प्राप्त करने का अवसर भी देता है।

TechSparks में भाग लेने वाले वीसीज़ के पिछले ट्रैक रिकॉर्ड के अनुसार, इस साल भी उतना ही प्रभावशाली होने जा रहा है।


इवेंट के पिछले संस्करणों में Accel, Kalaari Capital, Blume Ventures, Chirate, Lightspeed, Nexus, Prime Venture Partners, Inventus, Naspers, और उत्साही भागीदारों के रूप में वीसीज़ देखे गए हैं।



हमसे जुड़ें, कहीं से भी

इन दोनों ट्रैक्स में, स्टार्टअप के लिए एक महत्वपूर्ण चेतावनी है - इन इंटरैक्शन के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए उन्हें कम से कम एक minimum viable product (MVP) दिखाने की आवश्यकता है।


TechSparks 2020 जो कि आगामी 26 से 30 अक्टूबर, 2020 तक चलेगा, जिसमें स्टार्टअप अवार्ड्स, प्रोडक्ट लॉन्च, पॉलिसी डिस्कशन, मास्टरक्लास और कुछ विशेष सरप्राइज के साथ एक शानदार, प्रेरक और अद्वितीय वैश्विक अनुभव मिलेगा।