आईपीएस पति की बॉस बनीं ये महिला आईपीएस अधिकारी, डीसीपी पद पर मिली है नई तैनाती

By yourstory हिन्दी
January 20, 2020, Updated on : Mon Jan 20 2020 06:31:30 GMT+0000
आईपीएस पति की बॉस बनीं ये महिला आईपीएस अधिकारी, डीसीपी पद पर मिली है नई तैनाती
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

नोएडा में कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद अब एक महिला आईपीएस अधिकारी अपने पति की बॉस बन गई हैं। वृन्दा शुक्ला को नोएडा में डीसीपी पर पर तैनाती मिली है, जबकि उनके आईपीएस पति अंकुर अग्रवाल नोएडा में ही एसपी सिटी पद पर तैनात हैं।

IPS

आईपीएस दंपती वृन्दा शुक्ला और अंकुर अग्रवाल



पुलिस विभाग में अब एक आईपीएस पत्नी अपने पति की बॉस बन गई हैं। दरअसल नोएडा में कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद आईपीएस वृन्दा शुक्ला को जनपद में एसीपी बनाया गया है, जबकि उनके आईपीएस पति अंकुर अग्रवाल नोएडा में एसपी सिटी पद पर कार्यरत हैं। अंकुर को एक महीने पहले ही नोएडा में एसपी सिटी का पदभार सौंपा गया था।


आईपीएस अंकुर अग्रवाल अपनी पत्नी से 24 महीने जूनियर हैं। वहीं वृन्दा शुक्ला 2014 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं, हालांकि उन्हे पहले नागालैंड कैडर मिला था, लेकिन शादी के बाद उन्हे यूपी में तैनाती मिल गईं। यूपी आने से पहले वृन्दा नागालैंड में एसपी पद पर कार्यरत थीं।


वृन्दा शुक्ला को महिला सुरक्षा में डीसीपी बनाया गया है। गौरतलब है कि नोएडा में करीब 4 लाख 50 हज़ार महिलाएं किसी न किसी संस्थान में कार्यरत हैं, ऐसे में नोएडा में महिला सुरक्षा हमेशा से ही एक बड़ा मुद्दा रहा है।


अंकुर और वृन्दा की कहानी की बात करें, तो दोनों ने एक ही स्कूल से अपनी प्रारम्भिक शिक्षा ग्रहण की है, हालांकि वृन्दा अर्थशास्त्र में आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गईं, वहीं अंकुर ने बिट्स पिलानी से अपना बीटेक पूरा किया।


वृन्दा ने 2014 में सिविल सेवा की परीक्षा पास की, जबकि अंकुर ने 2016 में सिविल सेवा के लिए चयनित हुए थे। अंकुर को बिहार कैडर मिला था। दोनों ने पिछले साल ही शादी की थी, अब डीसीपी बनने के साथ वृन्दा ऑन फील्ड अपने पति अंकुर की बॉस  रहेंगी।


वृन्दा शुक्ला इसके पहले लखनऊ स्थित पुलिस मुख्यालय में तैनात थीं। नोएडा के लिए यह पहला मौका है जब आईपीएस दंपती एक साथ अपनी सेवाएँ दे रहे हैं।