अर्बनक्लैप ने बदला अपना नाम, कंपनी बोली वैश्विक स्तर पर काम करेगा नया नाम

By yourstory हिन्दी
January 31, 2020, Updated on : Fri Jan 31 2020 07:31:30 GMT+0000
अर्बनक्लैप ने बदला अपना नाम, कंपनी बोली वैश्विक स्तर पर काम करेगा नया नाम
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

देश के कई शहरों में पेशेवरों द्वारा आम जरूरतों की सेवाएं उपलब्ध कराने वाली कंपनी अर्बनक्लैप ने अपना नाम बदलकर अर्बन कंपनी रख लिया है। कंपनी के अनुसार यह नाम वैश्विक स्तर पर सरल है।

अर्बन क्लैप का नाम बदलकर अर्बन कंपनी हो गया है।

अर्बन क्लैप का नाम बदलकर अर्बन कंपनी हो गया है।



अर्बनक्लैप ने गुरुवार को बताया कि वह स्टार्टअप का नाम बदलकर अर्बन कंपनी कर रही है। इस नए अम्ब्रेला ब्रांड के तहत कंपनी हॉरिजॉन्टल मार्केटप्लेस पर अपनी जगह बनाने की दिशा में आगे बढ़ेगी, इसमें सौंदर्य और घर की मरम्मत और रखरखाव जैसी सेवा श्रेणियां शामिल हैं।


नया ब्रांड घर पर कई प्रकार की सेवाओं की पेशकश करने के लिए कंपनी की रणनीति को साथ लेकर चलता है, इनमें सैलून में महिलाओं के लिए शहरी सौंदर्य और घर पर महिलाओं के लिए मेकअप सेवाएं, घर पर पुरुषों और महिलाओं के लिए मसाज थेरेपी, सफाई, मरम्मत के साथ ही अन्य सेवाएं जैसे कि घर पर फिटनेस और योग आदि शामिल हैं।


कंपनी के को-फाउंडर अभिराज भाल कहते हैं,

"हमारे लिए एक ऐसा ब्रांड होना भी जरूरी था जो विश्व स्तर पर स्वीकार्य हो। अर्बन कंपनी सार्वभौमिक अपील के साथ एक सरल नाम है। जो नहीं बदला वह यह है कि घर पर विश्वसनीय और सस्ती सेवाएं प्रदान करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। सेवा भागीदारों के साथ मिलकर काम करने के कारण ही हम सेवा प्रदान करने में सक्षम हैं। हम उनकी स्किल्स को बढ़ाने, उन्हे बीमाऔर वित्तपोषण में भी मदद कर रहे हैं।"

अर्बनक्लैप (अब अर्बन कंपनी) को दिल्ली में नवंबर 2014 में बेहद कम सेवा पेशेवरों के साथ लॉन्च किया गया था। पिछले पांच वर्षों में, इसने चार देशों (भारत, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर और यूएई) तक अपना विस्तार किया है और अपने साथ 25,000 से अधिक प्रशिक्षित पेशेवरों को जोड़ा है। कंपनी ने अबतक करीब पांच मिलियन से अधिक घरों में सेवाएं दी हैं।


कंपनी भारत के 14 शहरों (अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली एनसीआर, हैदराबाद, जयपुर, कोलकाता, मुंबई, पुणे, लुधियाना, लखनऊ, वडोदरा, और विशाखापत्तनम सहित) में सेवाओं का संचालन कर रही है।


पिछले साल अगस्त में, गुरुग्राम स्थित होम सर्विसेज स्टार्टअप ने यूएस-इन्वेस्टमेंट प्रमुख टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट की अगुवाई में सीरीज़ ई फंड्रीज़ में 75 मिलियन डॉलर का निवेश किया गया था। टाइगर ग्लोबल के साथ, इस दौर में मौजूदा निवेशकों से भी भागीदारी देखी गई, जिसमें स्टीडव्यूड कैपिटल और वी कैपिटल शामिल हैं।