वेंचर हाइवे ने जुटाया 76.8 मिलियन डॉलर का फंड, कंपनी अब छोटे स्टार्टअप्स में करेगी निवेश

वेंचर हाइवे ने जुटाया 76.8 मिलियन डॉलर का फंड, कंपनी अब छोटे स्टार्टअप्स में करेगी निवेश

Sunday January 19, 2020,

2 min Read

वेंचर हाइवे ने अपने इस निवेश राउंड में 76.8 मिलियन डॉलर का फंड इकट्ठा किया है। कंपनी अब देश में टेक्नालजी आधारित स्टार्टअप में निवेश करेगी।

समीर सूद

समीर सूद, संस्थापक, वेंचर हाईवे



शुरुआती दौर की वेंचर कैपिटल फर्म वेंचर हाइवे ने अपने दूसरे दौर में 78.6 मिलियन डॉलर यानी करीब 560 करोड़ रुपये का निवेश जुटाया है। फर्म इस फंड का उपयोग टेक्नालजी बेस्ड स्टार्टप्स में निवेश के लिए करेगी।


वेंचर हाइवे को यह निवेश सिलिकन वैली के टेक लीडर्स से मिला है। कंपनी के संस्थापक समीर सूद ने फिलहाल निवेशकों के नामों को जाहिर नहीं किया है।


वेंचर हाइवे की स्थापना साल 2015 में समीर सूद ने की थी। लाइवमिंट से बात करते हुए समीर सूद ने बताया कि फर्म इस नए फंस का इस्तेमाल शुरुआती दौर पर काम कर रहे 30 स्टार्टअप में किया जाएगा।


कंपनी फिनटेक स्टार्टअप ओके क्रेडिट, मोबाइल ई-सपोर्ट प्लेटफॉर्म मोबाइल प्रीमियम लीग, फ्यूल डिलिवरी स्टार्टअप माई पेट्रोल पंप सप्लाई चेन प्लेटफॉर्म ओ4एस समेत अन्य स्टार्टअप में निवेश करेगी।


वेंचर कैपिटल अगली पीढ़ी के स्टार्टअप को फंड करने के उद्देश्य से आगे बढ़ने जा रहे हैं, इन स्टार्टअप्स में टेक्नालजी बेस्ड स्टार्टअप्स की संख्या अधिक है।


संस्थापक समीर सूद के अनुसार कंपनी नए स्टार्टअप्स के साथ काम करने को लेकर काफी उत्सुक है। अगले निवेश को ध्यान में रखते हुए कंपनी औसतन 1 मिलियन डॉलर का निवेश हर स्टार्टअप में करेगी।


समीर इसके पहले वैश्विक स्तर की टेक्नालजी फर्म जैसे गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और सिस्को सिस्टम्स के साथ काम कर चुके हैं।

समीर कहते हैं कि,

“हम टेक्नालजी उद्यमियों को अपने लोकल और ग्लोबल नेटवर्क के साथ मदद करने को लेकर पैशनेट हैं। हमारा लक्ष्य अपने देश के शुरुआती चरण के इकोसिस्टम को सपोर्ट करना है। हम इस पीढ़ी को भविष्य में व्यवसायों के निर्माण के लिए लगातार सहता करते रहेंगे।"