WhatsApp ने शॉपिंग को आसान बनाने के लिए लॉन्च किया 'Carts' फीचर

WhatsApp ने कहा कि नया Carts फीचर कारोबारियों के लिए ऑर्डर इनक्वायरी को ट्रैक करने, ग्राहकों से रिक्वेस्ट को मैनेज करने और सेल को सरल बनायेगा।

WhatsApp ने शॉपिंग को आसान बनाने के लिए लॉन्च किया 'Carts' फीचर

Wednesday December 09, 2020,

3 min Read

WhatsApp ने मंगलवार को कहा कि वह प्लेटफॉर्म के माध्यम से लेनदेन करने के कारोबार को आसान बनाने के लिए एक 'Carts' फीचर लॉन्च कर दिया है।


पिछले महीने, फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने अपने ऐप पर एक शॉपिंग बटन को रोल आउट करना शुरू कर दिया था, ताकि लोगों को फर्म द्वारा पेश किए जाने वाले सामान और सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए एक व्यावसायिक कैटलॉग की खोज करना आसान हो सके।


WhatsApp ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "व्हाट्सएप तेजी से प्रोडक्ट्स पर चर्चा करने और बिक्री का समन्वय करने के लिए एक स्टोर काउंटर बन रहा है। कैटलॉग ने लोगों को जल्दी से यह देखने की अनुमति दी है कि क्या उपलब्ध है और व्यवसायों ने विशेष आइटम के आसपास अपने चैट को व्यवस्थित करने में मदद की है। चैट के माध्यम से अधिक से अधिक खरीदारी हो रही है, हम खरीदने और बेचने को इससे भी आसान बनाना चाहते हैं।"

व्हाट्सएप ने कहा कि 'catalogs' फीचर ने खरीदारों को यह देखने की अनुमति दी है कि व्यवसायों को विशेष आइटम के आसपास अपनी चैट को व्यवस्थित करने में मदद करने के लिए क्या उपलब्ध है।


ब्लॉग में आगे कहा गया है, "आज से, हम व्हाट्सएप पर 'carts' लाने के लिए उत्साहित हैं। जब आम तौर पर एक ही समय में कई वस्तुओं को बेचा जाता है, जैसे कि एक स्थानीय रेस्तरां या कपड़े की दुकान... मैसेज भेजने के लिए Carts बेहतर होती हैं... यह व्यवसायों के लिए ऑर्डर का ट्रैक रखने, पूछताछ, ग्राहकों की रिक्वेस्ट को मैनेज करने और बिक्री को सरल बना देगा।"

WhatsApp का Carts फीचर

WhatsApp का Carts फीचर

इसमें यह भी कहा गया है कि 'carts' फीचर मंगलवार की छुट्टी के मौसम में दुनिया भर में लाइव हो रहा था।


carts के साथ, लोग एक कैटलॉग ब्राउज़ कर सकते हैं, कई प्रोडक्ट्स का चयन कर सकते हैं, और ऑर्डर को व्यवसाय के लिए एक संदेश के रूप में भेज सकते हैं।


इससे पहले, व्हाट्सएप ने कहा था कि 175 मिलियन से अधिक लोग हर दिन एक व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट को संदेश देते हैं और 40 मिलियन से अधिक लोग प्रत्येक महीने एक व्यापार की सूची देखते हैं, जिसमें भारत में तीन मिलियन से अधिक लोग शामिल हैं।


व्हाट्सएप ने बताया कि हाल ही में हैरिस पोल सर्वे में यह बात सामने आई है कि भारत में 76 प्रतिशत वयस्कों ने कहा कि वे किसी ऐसी कंपनी से व्यापार करने / खरीदने की अधिक संभावना रखते हैं जिसे वे संदेश भेजने के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।