YourStory University: आंत्रप्रेन्योरशिप सफलता का पंचतंत्र

Monday February 06, 2023,

3 min Read

YourStory University को लॉन्च करने के साथ ही हम आपके लिए लाए हैं एक ऐसा कोर्स जो आंत्रप्रेन्योरशिप की अनदेखी राहों में आपका हाथ थाम लेगा. साथ ही आपको देगा सरल, प्रैक्टिकल और मददगार सलूशंस, उन चुनौतियों के लिए जो किसी भी फाउंडर की राह में आती हैं.

YourStory University में हम परिणाम-आधारित पाठ्यक्रम (outcome-based courses) लाएंगे जो हमारा मानना है कि आपकी स्टार्टअप यात्रा को थोड़ा आसान बना सकते है. 

इस यूनिवर्सिटी के माध्यम से हम आपके सामने वो सारी व्यवहारिक सीख और समझ पेश करेंगे जो हमनें 14 साल में स्टार्टअप्स की एक लाख बीस हजार कहानियाँ कह कर, उनको बारीकी से स्टडी करके हासिल की है. वो कोर स्किल्स कौनसी हैं जो अक्सर सफलता और कई बार चुनौतियों और असफलताओं का कारण बनती हैं? आप अपनी आंत्रप्रेन्योरशिप की यात्रा में उनको कैसे सीखेंगे? ये ऐसी सीख है जिसे अपनी स्टार्टअप यात्रा में कई बार काम में ला सकते हैं.

आपके लिए पहला कोर्स है:

आंत्रप्रेन्योरशिप सफलता का पंचतंत्र

क्या मिलेगा कोर्स में?

हमारे 14 साल के अनुभव ने हमें स्टार्टअप की दुनिया के बारे में बहुत कुछ सिखाया है. हमारे मुताबिक, आपका स्टार्टअप किसी भी स्टेज में हो या किसी भी सेक्टर में हो, पांच ऐसे सूत्र हैं जो आपको सफलता दिला सकते हैं. इस कोर्स में हम इन्हीं पांच सूत्रों को समझेंगे.

तीन महीने के इस कोर्स में एक्सपर्ट्स और उन स्टार्टअप फाउंडर्स के लाइव सेशंस होंगे जो उस दौर से गुज़र चुके हैं, जिससे आप गुज़र रहे हैं. साथ ही सेल्फ-लर्निंग के लिए रिकॉर्डेड सेशंस, केस स्टडीज और DIY टूलकिट्स होंगे. हमारे दो लक्ष्य हैं: आपको सिखाना कि अपनी कहानी प्रभावी ढंग से कैसे कहें; और, आपको शुरुआती फंडिंग दिलवाने के मौके देना.

यह कोर्स अंग्रेज़ी और हिंदी दोनों भाषाओँ में उपलब्ध रहेगा और आने वाले वक़्त में भारत की अन्य भाषाओं में भी! इस कोर्स में फ़ोकस इंडिया और यहाँ की आंत्रप्रेन्योरशिप पर है और आपकी स्टार्टअप यात्रा को आसान बनाने वाली बेंचमार्क रिपोर्टस, ग्रोथ फ्रेमवर्क और केस स्टडी भी शामिल किए हैं.

हम मानते हैं कि भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर से अधिक वाली अर्थव्यवस्था बनाने के लिए देश के हर शहर, हर कोने में आंत्रप्रेन्योर की सोच रखने वाले हर व्यक्ति को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी. हम, YourStory, देश भर में 50 लाख से अधिक रोजगार सर्जक बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

तो आइए, हमसे, तमाम एक्सपर्ट्स और टॉप फाउंडर्स से जुड़िए!

 

कोर्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें...

यह भी पढ़ें
एक नई शुरुआत: YourStory University