पापा बार-बार कर रहे थे लॉकडाउन का उल्लंघन, बेटे ने थाने में जा करा दी FIR

By yourstory हिन्दी
April 03, 2020, Updated on : Mon Apr 06 2020 04:40:48 GMT+0000
पापा बार-बार कर रहे थे लॉकडाउन का उल्लंघन, बेटे ने थाने में जा करा दी FIR
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कोरोना महामारी (COVID-19) के कारण पूरा देश लॉकडाउन है। पीएम लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं। अधिकतर लोग इसका पालन भी कर रहे हैं लेकिन फिर भी कुछ हैं जो बिना काम के घरों से बाहर जाते हैं।


k


अगर आपके घर में कोई बिना किसी जरूरी काम के घर से बाहर जाए तो आप क्या करेंगे? यही कि अगर बड़े हुए तो आप उन्हें समझाएंगे और छोटे हुए तो डांटेंगे।


दिल्ली में एक शख्स के पापा लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे और बार-बार घर से बाहर जाते थे। बेटे ने अपने पिताजी को घर में रखने के लिए सारी हदें ही पार कर दीं।




 


लॉकडाउन के नियमों का उल्लघंन करने के कारण शख्स ने अपने ही पापा के खिलाफ पुलिस थाने में जाकर एफआईआर दर्ज करवा दी। क्या हुआ चौंक गए? हालांकि यह खबर सच है। घटना दिल्ली के वसंतकुंज इलाके की है। पापा पिछले कई दिन से रोज बार-बार लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए घर से बाहर जा रहे थे।


समझाने पर भी नहीं समझे। थक हारकर बेटा थाने गया और एफआईआर दर्ज करवा दी। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, 30 साल के इस शख्स ने अपनी एफआईआर में बताया कि उसके पापा लॉकडाउन होने के बावजूद भी रोज घर से बाहर जाते हैं।

खबर सामने आने के बाद लोगों के मिले-जुले रिऐक्शन सामने आए हैं। कोई नियमों को मानने के लिए बेटे की तारीफ कर रहा है तो कोई उस पर तंज कस रहा है। खैर कानून सबके लिए समान है और सभी को इसका पालन करना चाहिए। देश इस वक्त कोरोना नाम की महामारी से जूझ रहा है और भारत सहित पूरी दुनिया इस वक्त लॉकडाउन में है। ऐसे में बेटे की तारीफ करना तो बनता है। मालूम हो, कोरोना को फैलने से रोकने लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन करने का ऐलान किया था। यह लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होगा।




 

बात करें कोरोना की तो पूरी दुनिया में कोरोना ने 10 लाख से अधिक लोगों को अपनी चपेट में लिया है। शुक्रवार (3 अप्रैल) दोपहर 3 बजे तक पूरी दुनिया में 10,16,534 लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 53,069 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल कुल ऐक्टिव केस 7,51,850 हैं। वहीं भारत में अभी तक कोरोना के 2,640 मामले सामने आए हैं। इनमें से 74 की मौत हो चुकी है और 2,374 केस ऐक्टिव हैं। सबसे अधिक केस महाराष्ट्र (423), केरल (309) और दिल्ली (293) में हैं।


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close