झुनझुनवाला ने आखिरी बार इस शेयर पर लगाया था दाव, 2 दिन में 40% चढ़ा, 12 करोड़ का मुनाफा

By Anuj Maurya
August 17, 2022, Updated on : Wed Aug 17 2022 11:08:06 GMT+0000
झुनझुनवाला ने आखिरी बार इस शेयर पर लगाया था दाव, 2 दिन में 40% चढ़ा, 12 करोड़ का मुनाफा
मौत से पहले राकेश झुनझुनवाला ने आखिरी बार जिस कंपनी पर दाव लगाया था, उसके शेयर रॉकेट हो गए हैं. बस दो दिन में 12 करोड़ का मुनाफा हो चुका है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की कंपनी रेयर इन्वेस्टमेंट (RARE Investment) ने कुछ समय पहले ही सिंगर इंडिया (Singer India) के शेयर खरीदे हैं. जैसे ही ये खबर सामने आई, सिंगर इंडिया के स्टॉक रॉकेट हो गए. झुनझुनवाला की मौत (Rakesh Jhunjhunwala Death) के बाद मंगलवार को पहले दिन बाजार खुला और सिंगर इंडिया के शेयरों में अपर सर्किट लग गया. बुधवार को भी इस शेयर ने तगड़ा प्रदर्शन किया और स्टॉक में अपर सर्किट लग गया.

कितना चढ़ा ये शेयर?

सिंगर इंडिया का शेयर मंगलवार को तेजी दिखाते हुए 20 फीसदी चढ़ा और उसमें अपर सर्किट लग गया. आज बुधवार को भी सिंगर इंडिया का शेयर तगड़ी तेजी दिखाता रहा और दोपहर तक कंपनी के शेयर ने करीब 20 फीसदी की तेजी के साथ फिर से अपर सर्किट छू लिया. कंपनी का शेयर 82.95 रुपये तक के लेवल पर पहुंच चुका है.

कितने शेयर खरीदे हैं रेयर इन्वेस्टमेंट ने?

राकेश झुनझुनवाला की कंपनी रेयर इन्वेस्टमेंट ने सिंगर इंडिया के करीब 42.50 लाख शेयर खरीदे हैं. बता दें कि यह सिंगर इंडिया के कुल पेड अप कैपिटल का 10 फीसदी से भी अधिक है. रेयर इन्वेस्टमेंट ने यह शेयर सिंगर इंडिया से बल्क डील के जरिए खरीदे हैं.

बस डेढ़ दिन में हुआ करोड़ों का मुनाफा

रेयर इन्वेस्टमेंट्स ने सिंगर इंडिया के शेयर 53.50 रुपये प्रति शेयर के भाव से खरीदे हैं. आज यानी बुधवार को दोपहर तक इसका दाम 82.95 रुपये तक जा पहुंचा. यानी हर शेयर पर रेयर इन्वेस्टमेंट को 29.45 रुपये का मुनाफा हुआ है. इस तरह देखा जाए तो सिर्फ डेढ़ दिन में ही राकेश झुनझुनवाला की कंपनी को सिंगर इंडिया के शेयर्स से ही 12.51 करोड़ रुपये का मुनाफा हो गया है.

अब तक कैसी रही है सिंगर इंडिया की चाल?

पिछले एक महीने में सिंगर इंडिया का शेयर 43.55 रुपये से 82.50 रुपये के लेवल पर पहुंच चुका है. यानी इसने महीने भर में करीब 80 फीसदी की तेजी दिखाई है. पिछले 6 महीनों की बात करें तो सिंगर इंडिया के शेयर्स ने करीब 38 फीसदी रिटर्न दिया है. वहीं अगर सिर्फ इस साल यानी 2022 की बात करें तो अब तक शेयर 61.65 रुपये से 82.95 रुपये तक चढ़ चुका है यानी करीब 30 फीसदी का रिटर्न दे चुका है.

क्या करती है सिंगर इंडिया?

सिंगर इंडिया कंपनी सिलाई मशीन और सिलाई से जुड़ी चीजें बनाती है और उनकी ट्रेडिंग करती है. इसके अलावा कंपनी घर में इस्तेमाल होने वाले उपकरण जैसे पंखे, ओवेन, इलेक्ट्रिक कूलर, जूसर मिक्सर ग्राइंडर आदि भी बनाती है. 30 जून को खत्म हुई तिमाही में कंपनी की कमाई साल दर साल के आधार पर 49 फीसदी बढ़ी है. टैक्स के बाद कंपनी की मुनाफा इस तिमाही में 96 लाख रुपये रहा, जो पिछले साल सिर्फ 28 लाख रुपये था.