कोरोना वायरस के चलते अपने ड्राइवरों के अकाउंट को अस्थाई रूप से बंद कर रही है Uber

By yourstory हिन्दी
March 12, 2020, Updated on : Thu Mar 12 2020 13:31:31 GMT+0000
कोरोना वायरस के चलते अपने ड्राइवरों के अकाउंट को अस्थाई रूप से बंद कर रही है Uber
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कोरोना वायरस के चलते उबर अपने कुछ ड्राइवरों के अकाउंट अस्थाई तौर पर बंद कर रही है साथ कंपनी ने इस दिशा में कुछ अन्य फैसले भी लिए हैं।

कोरोना वायरस के चलते उबर अपने ड्राइवरों के अकाउंट अस्थाई तौर पर बंद कर रही है।

कोरोना वायरस के चलते उबर अपने ड्राइवरों के अकाउंट अस्थाई तौर पर बंद कर रही है।



कोरोना वायरस के चलते उबर अपने ड्राइवरों के अकाउंट अस्थाई रूप से निरस्त कर रही है। कंपनी ने यह कदम सिर्फ उन ड्राइवरों के लिए उठाया है, जो कोरोना वायरस टेस्ट में पॉज़िटिव पाये गए हैं या उनमें इसके लक्षण पाये गए हैं।


इकनॉमिक टाइम्स के अनुसार उबर ने कहा है कि वो कोरोना के संपर्क में आए अपने ड्राइवर और डिलीवरी कर्मचारियों को मुआवजा भी उपलब्ध कराएगी।


हालांकि इसके पहले कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते उबर ने अपने ड्राइवरों को निर्देश दिये थे कि यदि वे किसी पैसेंजर से खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, तो वे अपनी ट्रिप को कैसल कर सकते हैं और उनपर कोई दंड शुल्क नहीं लगेगा।





कोरोना वायरस एक महामारी का रूप ले रहा है और अब यह लहभाग हर द्वीप पर पहुँच चुका है। भारत में भी कोरोना के 62 मामले सामने आ चुके हैं और यह संख्या फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रही है। गौरतलब है कि भारत में जितने भी मामले सामने आए हैं, उनमें से अधिकतर मामलों में व्यक्ति विदेश यात्रा से वापस लौटा है।


विदेशों में फसे भारतियों के लिए सरकार कोरोना टेस्ट करवा रही है, जिसके बाद उन्हे भारत लाने के प्रयास भी किए जा रहे हैं। इस वायरस के चलते चीन के बाद सबसे अधिक मौतें ईरान में दर्ज़ की गई हैं, वहीं इस वायरस की चपेट में आने से चीन और इटली समेत दुनिया भर में करीब 43 सौ लोग अपनी जानें गंवा चुके हैं।


गौरतलब है कि भारत और ईरान के बीच सभी सीधी फ्लाइटों को बंद कर दिया गया है, वहीं भारत सरकार ने भी नागरिकों को एडवाइजरी जारी कर ईरान यात्रा न करने के लिए कहा है, इसी के साथ सरकार ने फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों के देश में प्रवेश पर भी पाबंदी लगा दी है।