[फंडिंग अलर्ट] गेम डेवलपमेंट स्टूडियो फायरस्कोर इंटरएक्टिव ने क्रेजी लैब्स के नेतृत्व में जुटाया 5 लाख डॉलर का निवेश

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

फायरस्कोर इंटरएक्टिव द्वारा दुनिया भर के गेम स्टूडियो के लिए भारत में पहली बार हाइपर कैजुअल गेमिंग हब लॉन्च करने के लिए फंड्स का उपयोग किया जाएगा।

(सांकेतिक चित्र)

(सांकेतिक चित्र)



मुंबई स्थित गेम डेवलपमेंट स्टूडियो, फेयरकोर इंटरएक्टिव ने क्रेजीलैब्स के नेतृत्व में 500,000 डॉलर का फंड जुटाया है। दुनिया भर के गेम स्टूडियो के लिए भारत में पहली बार हाइपर कैजुअल गेमिंग हब लॉन्च करने के लिए धन का उपयोग किया जाएगा।


इनोवेटिव गेम एक्सेलेरेटर जिसे क्रेजीहब के रूप में ब्रांड किया गया है, यह मुंबई में स्थित है। इसे फायरस्कोर इंटरएक्टिव द्वारा संचालित किया जाएगा और यह क्रेज़ीलैब्स के साथ मिलकर अगले चार्ट-टॉपिंग हाइपर-कैज़ुअल मोबाइल गेम को बनाने के लिए आवश्यक सभी चीज़ों के साथ गेम स्टूडियो का समर्थन करेगा।


फायरस्कोर इंटरएक्टिव के सह-संस्थापक सरोजित रॉय ने पहल के बारे में बात करते हुए कहा,

"प्रक्रिया की सुंदरता यह है कि हम उन खेलों पर काम करने में ज्यादा समय नहीं देते हैं जो सफल नहीं होंगे। विकास की प्रक्रिया में तेजी से काम करना और विचारों का परीक्षण करना हाइपर-कैज़ुअल रणनीति को आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है और हम ऐसे स्टूडियो का समर्थन करना चाहते हैं जो इस तेज़-तर्रार माहौल में फिट हो सकते हैं।”

क्रेजीलैब्स और फायरस्कोर इंटरएक्टिव की साझेदारी तब शुरू हुई जब टीमों ने क्रिसमस के शीर्ष हिट गेम सोप कटिंग को बनाने के लिए एक साथ काम किया। सोप कटिंग एक त्वरित हिट था और खेल पहले ही 50 मिलियन डाउनलोड को पार कर चुका है। अपने खेल की सफलता के लिए कंपनियों ने फेयरकार्स इंटरएक्टिव के गृहनगर में एक नई उद्यमशीलता पहल शुरू करने और दुनिया में पहली बार क्रेजीहब खोलने का फैसला किया।





निवेश के बारे में क्रेजीलैब्स सीओओ गाय तोमर ने कहा,

"फायरस्कोर इंटरएक्टिव की उद्यमशीलता की भावना सिर्फ वही थी जो हम तब खोज रहे थे जब हमने अपनी पहली क्रेजीलैब्स की योजना बनाई थी। हमारी प्रकाशन टीम हमेशा नए विचारों और भागीदारों के लिए खुली है लेकिन सभी भागीदार गेमिंग हब का वजन नहीं उठा सकते। हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि मुंबई हमारे पहले क्रेजीहब को लॉन्च करने के लिए सही स्थान है और यह कि अगले गेम को खोजने के लिए फायरकोर इंटरएक्टिव हमारे मिशन के लिए सही भागीदार हैं।”

करण खैराजानी और सुरोजित रॉय द्वारा स्थापित, फायरस्कोर इंटरएक्टिव छह साल के लिए गेमिंग उद्योग में रहा है और इसने अपने जीवन भर में 75 मिलियन से अधिक गेम डाउनलोड देखें हैं, इसमें सामान्य ज्ञान, शब्द, सिमुलेशन और अब हाइपर-कैज़ुअल गेम शामिल हैं।


तीन बिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ, AppLnnie और सेंसर टॉवर के अनुसार CrazyLabs शीर्ष 10 मोबाइल गेम डेवलपर और प्रकाशकों में से एक है।


Want to make your startup journey smooth? YS Education brings a comprehensive Funding Course, where you also get a chance to pitch your business plan to top investors. Click here to know more.

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

Our Partner Events

Hustle across India